चूहों से छुटकारा कैसे पाएं ⚡️ कार के इंजन की वायरिंग को चूहों के कुतरने से बचने के आसान 3 उपाय

Spread the love

चूहों से छुटकारा कैसे पाएं ? अगर आप वाकई में चूहो से परेशान हो चुके है ? तो ये लेख आपके लिए है | दोस्तों नयी कार खरीदने का सपना सभी का होता है, खासकर सामान्य वर्ग के लोगो का और अगर अपने नई या फिर कोई भी 2nd कार भी परचेस कर ली है तो एक बात का आपको ख़ास ख्याल रखना होगा की कही आपके कार के इंजन में चूहों ने हमला तो नहीं बोल दिया। क्योकि अगर चूहों ने वायरिंग को कट कर दिया है तो बहोत ही ज़्यादा नुक्सान कर दिया है। क्योकि कार के इंजन में वायरिंग बहोत ही इम्पोर्टेन्ट होती है वो आपके कार के इंजन का सपोर्ट सिस्टम होता है। कार की वायरिंग को सही करने में बहोत अच्छा ख़ासा खर्चा आता है। करीब 20000 से 40000 तक का खर्चा आता है। चूहों से छुटकारा कैसे पाएं इसके लिए ये लेख ज़रूर पढ़े

चूहों से अपनी कार की वायरिंग  (चूहों से छुटकारा कैसे पाएं) को कैसे बचाये?

कार के इंजन की वायरिंग को चूहों से कैसे बचाये?  चूहों ने कार की रिंग काट दी ?

दोस्तों हम आपको घरेलु उपाय के साथ परमानेंट 100% सोल्युशन बताएँगे।

1 )  चूहों से अपनी कार की वायरिंग को कैसे बचाये?

दोस्तों आप कपडे में रखने की कपूर की वाइट कलर की गोलियों को छोटे छोटे कपको में बांधकर कार के इंजन के खाली एरिया में बांध देवे।  आपको कम से कम 6 से 7 झगह बांधना है। खासकर वहा जहा से चूहे इंजन की तरफ चढ़ते है।  जैसे की दोनों तरफ के आगे वाले कार के टायर जहा से चूहे आसानी से चढ़ सकते है। कपूर की गोलियों के गंध से चूहे आपकी कार के इंजन में आना बंद कर देंगे।  शुरवात में आपको ये हर 7 से 8 दिनों में करना है याने की चेंज करके दोबारा बांधना है।  दोस्तों नोर्मल्ली कपूर की गोलियों का पैकेट किसी भी लोकल शॉप पर मिल जाता है और इसकी कीमत भी ज़्यादा नहीं है।  मात्रा 20 से 30 रुपये में आप इसे खरीद सकते है।

2 ) स्प्रे प्रॉडक्ट कहा से खरीदे ?

दोस्तों किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी आप CAR Rat Spray लिखकर सर्च करे और वहा से स्प्रे परचेस करे। या फिर आप अपने शहर से किसी भी लोकल कार पार्ट्स की शॉप से भी परचेस कर सकते है।  नोर्मल्ली ये आपको वहा से मात्रा 300 रुपये तक मिल जायेगा या फिर आप अमेज़न या फ्लिपकार्ट से भी परचेस कर सकते है।  वैसे हमारे सुझाव से आपको बिटर का स्प्रे परचेस करना चाहिए जो सस्ता भी है और बिलकुल इफेक्टिव भी है।  स्प्रे को अपनी कार की इंजन के वायरिंग पर छिड़के।  छिड़काव करते समय अपने मुँह ओर मास्क या कोई भी कपडा जरूर बाँध ले क्योकि इसका केमिकल थोड़ा हार्मफुल हो सकता है। आपको कम से कम ऐसा हर 30 डेज में करना है।  ऐसा करने से अगर चूहे आपकी कार के इंजन में घुस भी गए तो भी वायरिंग को कोई नुक्सान नही पहुचायेंगे।  स्प्रे करने से थोड़ा वायरिंग पर कलर रिफ्लेक्ट होगा उससे घबराये नहीं क्युकी वो टेम्पररी होता है लॉन्ग टर्म नहीं रहता है।

ये भी पढ़े : – शिलाजीत के फ़ायदे

3 )  आप जब भी नई कार परचेस करते है तभी उसी समय अपनी कार के इंजन की पाउडर कोटिंग करा लेवे और अगर अपने 2nd हैंड कार परचेस की है तब आप वर्कशॉप पर जाकर जरूर पाउडर कोटिंग करा लेवे क्युकी इससे आपका इंजन बहोत सी चीजों से सेफ रहता है।  और पाउडर कोटिंग के केमिकल की स्मेल से चूहे आपकी कार के इंजन को कोई नुक्सान नहीं पहुंचते है। पाउडर कोटिंग का खर्चा कुछ ज़्यादा नहीं आता है नोर्मल्ली इसका खर्च केवल 600 से 800 Rs ही होता है।

रैट कार स्प्रे की लिस्ट देखे :-


Spread the love

2 Replies to “चूहों से छुटकारा कैसे पाएं ⚡️ कार के इंजन की वायरिंग को चूहों के कुतरने से बचने के आसान 3 उपाय”

Leave a Reply