TOP 3 1.5 TON 3 Star AC

Spread the love

1.5 ton 3 STAR AC बहुत ही अच्छा AC है , अगर आपके घर का रूम 130 से 200 Sq.fit का है | गर्मी के मौसम में हमें जब कभी भीषण गर्मी सताती है तब हमें एयर कंडीशनर की ठंडी फ्रेश हवा की याद आती है। अगर आप 2021 में अपने घर नया एयर कंडीशनर का प्लान कर रहे है तो हम आपकी इसमें जरूर मदद करेंगे। उससे पहले एयर कंडीशनर कोनसा लेना चाहिए और हमारी क्या जरुरत है इसके लिए हमारे द्वारा पूरी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे। एयर कंडीशनर मिलती है सुकूनभरी ठंडी हवा जो दिलाये चुभती गर्मी से निजात।

यह भी पढ़े :- टॉप 5 बेस्ट 1.5 टन एयर कंडीशनर

इन्वर्टर एयर कंडीशनर खरीदने से पहले जरूरी बाते

दोस्तों इन्वर्टर एयर कंडीशनर खरीदने से पहले कुछ बाते आपके लिए जान लेना बहुत ही जरुरी है। जैसे की आपके रूम के लिए कितने टन का एयर कंडीशनर सही रहेगा।

  • दोस्तों अगर आपका रूम 130 स्क्वायर फिट तक का है तो फिर आपको 1 टन AC परचेस करना चाहिए।
  • वही अगर आपके रूम की साइज 130 से 200 स्क्वायर फिट है तो फिर आपको 1.5 टन AC परचेस करना चाहिए ।
  • और अगर आपके रूम की साइज 200 से 300 स्क्वायर फिट है तो फिर आपको 2 टन AC परचेस करना चाहिए ।
  • रोजाना 8 घंटे से अधिक और सालाना कम से कम अगर आप 6 महीने एयर कंडीशनर को यूज़ करते है तो फिर आपको  स्टार रेटिंग वाला एयर कंडीशनर चुनना चाहिए।
  • अगर आपका रोजाना 8 घंटे से कम याने की केवल 5 से 6 घंटे यूज़ हैऔर सालाना 6 महीने से कम उपयोग है एयर कंडीशनर का तो फिर आपको एक 3 स्टार एयर कंडीशनर चुनना चाहिए।

वैसे दोस्तों अधिकतर लोग ये समझ लेते है की इन्वर्टर एयर कंडीशनर लेने से उन्हें अच्छी खासी बिजली की खपत कम होगी। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है। इन्वर्टर एयर कंडीशनर पर आपको स्टार रेटिंग्स और ISEER रेटिंग्स लिखी हुयी आती है उसमे भी यही लिखा होता है की आप एक 1  टन के नॉन इन्वर्टर के मुकाबले 25% पावर सेविंग्स कर पाएंगे एक 1  टन इन्वर्टर एयर कंडीशनर में।

केवल स्टार रेटिंग्स और ISEER रेटिंग्स के देखकर कभी एयर कंडीशनर का चुनाव नहीं करना चाहिए। उसके अलावा भी बहुत से इम्पोर्टेन्ट फैक्टर होते है। एयर कंडीशनर के फीचर्स और टेक्नोलॉजीज भी बहुत इम्पोर्टेन्ट पार्ट होता है।

ISEER रेटिंग्स का फूल फॉर्म होता है इंडियन सीजन एनर्जी एफिशन्सी रेश्य। इसमें लेबल में आपको जो पावर कोन्सुम्प्शन दिखाई जाती है वो 1600 घंटे लगातार टेस्ट की हुयी पावर कोन्सुम्प्शन है जिसमे एयर कंडीशनर 25% एफिशिएंसी पर भी चलता है।

IFB 1.5 Ton 3 Star Twin Inverter Split AC (IACI18SA3G3C1, 2021 Model, Ivory Matte)

दोस्तों IFB एक इंडियन ब्रांड है जो बहुत से प्रोडक्ट बनाती है चाहे माइक्रो वे हो या फिर वाशिंग मशीन हो। उनमे से एयर कंडीशनर भी अपने उपभोक्ताओं के लिए बनाती है। IFB का यह मॉडल आपको 1.5 टन 3 स्टार रेटिंग्स के साथ मिलता है। यह एक इन्वर्टर एयर कंडीशनर है जो बिजली की खपत को नार्मल एयर कंडीशनर के मुकाबले कम करता है। इस एयर कंडीशनर में आपको बेस्ट एयर फिल्ट्रेशन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजीज देखने को मिलती है। इसके अलावा इस एयर कंडीशनर में आपको फ्री इंस्टालेशन और 3 फर्स्ट सर्विसेज भी फ्री मिलती है।  फीचर्स की जानकारी आपको निचे दी गयी है अगर आप और अधिक जानकारी वीडियो में देखना चाहते है तो आप नीचे वीडियो की लिंक पर क्लिक करके भी देख सकते है |

Features IFB 1.5 Ton 3 Star Twin Inverter Split Fastcool Silver Series AC (Copper, PM 0.3 Filter, IACI18SA3G3C1, 2021 Model, Ivory Matte)
Cooling Capacity 5300 1.51 Ton
Annual Energy Consumption: 1088
ISEER Rating 3.77
Noise Levels 35 DB
Condenser Coil 100% Copper Condenser Coil
Ref Gas R32
Warranty 1 +4 O 5 PCB, 10 COMP
Special Feature Automatic Moisture Adjustment, Turbo Cooling, Dust Filter, Auto Clean,
Stabilizer Free Operation No
Price 34990/- Approx. ( Price Can Be Change as per Brand Offers)

IFB 1.5 Ton 3 Star Twin Inverter Split AC

Samsung 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC (Convertible 5 in 1, HD Filter, 2021 Model, AR18AYLYATBNNA)

दोस्तों सैमसंग एक साउथ कोरियाई ब्रांड है जो बहुत से प्रोडक्ट बनाती है चाहे मोबाइल हो या फिर वाशिंग मशीन या फिर टेलीविज़न हो। सैमसंग के पास प्रोडक्ट की वाइड रेंज अवेलेबल है उनमे से एयर कंडीशनर भी अपने उपभोक्ताओं के लिए बनाती है।  Samsung का यह मॉडल आपको 1.5 टन 3 स्टार रेटिंग्स के साथ मिलता है। यह एक इन्वर्टर एयर कंडीशनर है जो बिजली की खपत को नार्मल एयर कंडीशनर के मुकाबले कम करता है। इस एयर कंडीशनर में आपको बेस्ट एयर फिल्ट्रेशन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजीज देखने को मिलती है। इस एयर कंडीशनर में आपको स्मार्ट इंस्टालेशन का फीचर मिलता है जिसमे एक प्रोग्राम चलता है अगर कोई एरर आ गया तो फिर यूज़ कंपनी के मैकेनिक फिक्स करके प्रॉपर इंस्टालेशन करते है।  इसके अलावा और भी कही सरे यूनिक फीचर्स है जिनकी जानकारी आपको निचे दी गयी है साथ आपको प्रोडक्ट की और अधिक जानकारी के लिए वीडियो की लिंक भी मिल जाएगी  उस पर क्लिक करे।

Features Samsung 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC (Copper, Convertible 5 in 1, HD Filter, 2021 Model, Floral pattern, AR18AYLYATBNNA)
Cooling Capacity 5000 1.43 Ton
Annual Energy Consumption: 1044
ISEER Rating 3.71
Noise Levels 45 DB
Condenser Coil 100% Copper Condenser Coil
Ref Gas R32
Warranty 1 O ,1 COND,1 GAS CHARGE,1 Y PCB 10 Y COMP
Special Feature Auto Clean, Turbo Cooling, Anti-bacteria HD filter, Triple Protector Plus & Smart Installation, High Density Filter, Remote Control, Auto Clean,
Stabilizer Free Operation 130-290
Price 32990 Approx. ( Price Can Be Change as per Brand Offers)

Samsung 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

Panasonic 1.5 Ton 3 Star Twin-Cool Inverter Split AC (2021 Model, CS/CU-RU18XKYT, White)

दोस्तों पैनासोनिक जैपनीज़ ब्रांड है जो बहुत से प्रोडक्ट बनाती है चाहे मोबाइल हो या फिर वाशिंग मशीन या फिर टेलीविज़न हो। सैमसंग के पास प्रोडक्ट की वाइड रेंज अवेलेबल है उनमे से एयर कंडीशनर भी अपने उपभोक्ताओं के लिए बनाती है। पैनासोनिक जापान की नंबर 1 एयर कंडीशनर कंपनी है।  पैनासोनिक का यह मॉडल आपको 1.5 टन 3 स्टार रेटिंग्स के साथ मिलता है। यह एक इन्वर्टर एयर कंडीशनर है जो बिजली की खपत को नार्मल एयर कंडीशनर के मुकाबले कम करता है। इस एयर कंडीशनर में आपको बेस्ट एयर फिल्ट्रेशन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजीज देखने को मिलती है।  इसके अलावा और भी कही सरे यूनिक फीचर्स है जिनकी जानकारी आपको निचे दी गयी है साथ आपको प्रोडक्ट की और अधिक जानकारी के लिए वीडियो की लिंक भी मिल जाएगी  उस पर क्लिक करे।

Features Panasonic 1.5 Ton 3 Star Twin-Cool Inverter Split Air Conditioner (Copper, PM 2.5 Filter, 2021 Model, CS/CU-RU18XKYT, White)
Cooling Capacity 5050 1.44 Ton
Annual Energy Consumption: 1056
ISEER Rating 3.7
Noise Levels 43 DB
Condenser Coil 100% Copper Condenser Coil
Ref Gas R32
Warranty 1 O,5 PCB,10 COMP
Special Feature Shield Blu Anti-Corrosion Technology | PM 2.5 Filter | Stabilizer Free Operation | Powerful Mode | Dry Mode | Hidden Display
Stabilizer Free Operation 100-290
Price 32990 Approx. ( Price Can Be Change as per Brand Offers)

 

Panasonic 1.5 Ton 3 Star Twin-Cool Inverter Split AC

उम्मीद करते है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा। अगर पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों और फॅमिली मेंबर्स के साथ शेयर करे। आपका एक शेयर हमारे लिए काफी मददगार है।  हमारे आने वाले लेख के पोस्ट्स के नोटिफिकेशन के लिए बेल्ल आइकॉन दबाकर नोटीकेशन जरूर ऑन कर लेवे।

एसी से रिलेटेड और वीडियो देखने के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब कर सकते है |


Spread the love

You Might Also Like

Leave a Reply